Daily Archives: April 14, 2017

टॉप 10 से नीचे गिरा ‘द कपिल शर्मा’ शो

‘द कपिल शर्मा’ शो के कलाकारों और मेकर्स को एक और बड़ा झटका लगा है। यह कॉमिडी शो अब सबसे शानदार टीआरपी वाले टॉप 10 शो में शामिल नहीं रहा और ऐसा इससे पहले कभी नहीं हुआ है। रिपोर्ट की मानें तो अब इस शो की टीआरपी घटकर 12वें पोजिशन पर है और ‘नच बलिए’ दसवें नंबर पर है। अब यकीनन यह रिऐलिटी शो कपिल के कॉमिडी शो को काफी टफ कॉम्पिटिशन देने के लिए तैयार है। ज़ी टीवी पर आनेवाला ‘सा रे गा मा पा’ शो को भी लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ध्यान रहे कि पिछले दो सप्ताह में कपिल के शो में पहुंचने वाले बॉलिवुड सितारों की संख्या में भी कमी आई है।जबसे (मार्च 16) कपिल शर्मा और सुनील के बीच फ्लाइट में झगड़े की खबर आई है, इस शो की रेटिंग लगातार नीचे गिरती जा रही है। 17 मार्च से 23 मार्च के बीच शो की टीआरपी नीचे गई और फिर 10वें पोजिशन पर जा पहुंचा। अंत में कपिल के शो को किसी तरह ट्रैक पर लाने के लिए पुराने कमीडियन एहसान कुरैशी, राजू श्रीवास्तव, सुनील पाल आदि का भी सहारा लिया गया, लेकिन दर्शकों यह तामझाम पसंद नहीं आया। हालांकि, 24 से 30 मार्च के बीच शो में हल्का सुधार दिखा और यह 9वें पोजिशन पर पहुंचा।अब 31 मार्च से 6 अप्रैल के शो में यह कॉमिडी शो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया और यह टॉप 10 में शामिल नहीं रहा, जबकि इस दौरान शो में विद्या बालन, अनुष्का शर्मा, तापसी पन्नू-मनोज बाजपेयी और रवीना टंडन जैसे कई बॉलिवुड कलाकार भी पहुंचे थे। हमने सुना है कि सोनी के इस नुकसान का फायदा कलर्स चैनल को मिल रहा है। कपिल शर्मा शो की गिरती टीआरपी कलर्स के सितारों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

महापुरुषों के नाम पर मिलने वाली छुट्टियां बंद होंगी: योगी

लखनऊ। यूपी में महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि के नाम पर छुट्टियों की लंबी सूची पर सरकार कैंची चलाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद इसका खुलासा किया है। शुक्रवार को आंबेडकर जयंती के अवसर पर आंबेडकर महासभा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि महापुरुषों के नाम पर छुट्टियों की परंपरा बंद होगी। हम जानते हैं कि इस फैसले से कुछ लोगों को आपत्ति होगी लेकिन यह किया जाना जरूरी है। सीएम ने कहा कि हर महापुरुष के नाम पर छुट्टी की परंपरा चल पड़ी है। गांवों में बच्चों से पूछो तो उन्हें पता ही नहीं होता कि स्कूल क्यों बंद है? वह कहते हैं कि आज इतवार है। जब उनसे कहो कि इतवार नहीं दूसरा दिन है तो वह कहते हैं कि हमें छुट्टी के चलते लगा। महापुरुषों की जयंती-पुण्यतिथि पर बच्चों को उनके बारे में बताएंगे नहीं तो वे आदर्शों से अवगत कैसे होंगे। इसलिए हमने कहा कि छुट्टी की परंपरा बंद होनी चाहिए। ऐसे मौकों पर स्कूल खुलेंगे और एक-दो घंटे का विशेष सत्र आयोजित किया जाएगा जिसमें संबंधित महापुरुष के बारे में बच्चों को जानकारी दी जाएगी।

पानी की समस्या को बताने किसानों ने खेला ‘फुटबाल’

–जनता कांग्रेस के नेता योगेश तिवारी ने की अगुवाई
रायपुर। बेमेतरा में सूखे की समस्या से निजात पाने के लिए किसानों ने गुरुवार को अनोखा अभियान चलाया। इस अभियान की अगुवाई जनता कांग्रेस जे के नेता योगेश तिवारी कर रहे है। गौरतलब है कि बेरला ब्लाक के ग्राम मोहला में बांध का का निर्माण होने के बाद से झील में पानी का एक बूंद भी भराव नहीं हो पा रहा है। स्थानीय किसानों द्वारा सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए गुरुवार को फुटबाल मैच खेलकर सरकार से यह मांग की गई कि इस बांध को खेल मैदान के रूप में परिणित कर दिया जाए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से योगेश तिवारी के नेतृत्व में सच्चिदानंद मिश्रा, अजय ठाकुर, दामन सिन्हा, राजू साहू, दिनेश चतुर्वेदी, विक्की द्विवेदी, प्रशांत दीवान, सिद्धांत तिवारी, नरोत्तम साहू, मनोज पटेल समेत कई लोग मौजूद रहे।