Daily Archives: May 10, 2017

भगवान् बुद्ध के संदेशों का करें अनुशरण : बृजमोहन

रायपुर । बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर बौद्ध विहार देवेन्द्र नगर में आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश के कृषि एवं सिंचाई मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज दुनियां जिस दिशा में जा रही है, वहा अशांति के अलावा कुछ भी नही है। ऐसे में भगवान बुद्ध का संदेश धरती वासियों के जीवन में सुख,शांति और समृद्धि लाने में सहायक होगा। भगवान् बुद्ध अवतारी पुरुष थे। हिन्दू और बौद्ध धर्म दोनों में ही भगवान् बुद्ध पूजनीय है। और दोनों धर्म उनके बताये मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते है। इस अवसर पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल व विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने बौद्धविहार में स्थापित तथागत भगवान् बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष मोमबत्ती जलाकर पुजा-अर्चना की। पश्चात लाइब्रेरी का शुभारंभ किया। इस अवसर पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भगवान् बुद्ध का प्रमुख कर्म क्षेत्र भारत देश रहा है। यही से पूरी दुनियां में बौद्धिज़्म की ख्याति फैली है। बहुत से देश है जो बौद्धधर्म को मानने वाले है। ऐसे देशों से आज हमारी निकटता बढ़ती जा रही है क्योकि भगवान् बुद्ध के सन्देश का अनुशरण हमारे प्रधानमंत्री स्वयं कर रहे है और दुनियां यह देख रही है।उन्होंने कहा कि आज आवश्यकता है कि कमजोर का हाथ थामकर उसे आगे बढ़ाया जाए। जो सक्षम है वे अपने समाज के कमजोर लोगों का ध्यान रखे। क्योकि समाज और धर्म ही आपकी-हमारी पहचान है। और हमारा धर्म नेकी की राह पर चलने की प्रेरणा देता है।इस अवसर पर विधायक श्रीचंद सुंदरानी, त्रीशरण विकास समिति के अध्यक्ष टीएल इंगले,मंडल भाजपा अध्यक्ष कमलेश शर्मा,दिलीप सारथी, सुनील वांद्रे, किरण सारथी आदि उपस्थित थे।

डॉ. रक्षा सिंह काशी हिंदू विश्वविद्यालय की कोर्ट परिषद् की मेम्बर बनीं

भिलाई। श्री शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई नगर की प्राचार्या डॉ. रक्षा सिंह को महामहिम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कांशी हिंदू विश्वविद्यालय वाराणसी का कोर्ट परिषद् का मेम्बर नियुक्त किया है। इस बात की पुष्टि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गिरीशचंद्र त्रिपाठी ने की है। ज्ञातव्य हो कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय संचालन हेतु तीन परिषदें होती है, इनमें विद्या परिषद, कार्य परिषद व कोर्ट परिषद शामिल है। जिनमें कोर्ट परिषद को सर्वोच्च परिषद माना जाता है। भिलाई ही नहीं सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ से काशाी हिंदू विश्वविद्यालय के कोर्ट परिषद सदस्य के रूप में डॉ. रक्षा सिंह की नियुिक्त का यह इकलौता मामला है। डॉ. रक्षा सिंह ने पूरे प्रदेश को गौरवान्वित किया है।

भूपेश बघेल के बचाव में उतरे महापौर प्रमोद दुबे

–झूठे मुकदमें में फसाने का प्रयास कर रही सरकार
–कांग्रेस के अन्य महापौरों ने भी किया बचाव का समर्थन
रायपुर। प्लाट आवंटन में अनियमितता के मामले में फंसे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल के बचाव में अब महापौर प्रमोद दुबे उतर आए है। श्री दुबे ने राज्य सरकार पर पलटवार करते हुए भूपेश बघेल को झूठे मुकदमें में फंसाये जाने और उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है। श्री दुबे के अलावा भिलाई के महापौर देवेन्द्र यादव, जगदलपुर के महापौर जतिन जैसवाल, अम्बिकापुर महापौर अजय टिर्की ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि भूपेश बघेल के खिलाफ 46 साल पुराने मामले निकालकर उनके परिवार पर झूठे मुकदमें दर्ज कराने का कुत्सित प्रयास कर रही है जो स्तरहीन राजनिति का परिचायक है। महापौरों ने कहा है कि जिस गांव में भूपेश बघेल की जमीन ही नहीं हैं वहाँ के नाम से नोटिस भेजना केवल डरा धमका कर भूपेश बघेल की राजनितिक धार को भोथरा करने का प्रयास है। भ्रष्टाचार के खेल में फंसी सरकार आज उन्हीं के खिलाफ मामले निकाल रही है जो सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। इस राज्य में भाजपा की सरकार शक्तिहीन हो चुकी है। छ:ग प्रदेश में भाजपा सरकार चाहती है कि किसी तरह का विपक्ष न रहे और यह सारा खेल जिसके इशारे पर चल रहा है वही अफसर डेढ़ साल बाद इनके नेताओ के साथ यही व्यवहार करेगें जो व्यवहार भूपेश बघेल जी के साथ किया जा रहा है। रायपुर शहर के महापौर प्रमोद दुबे ने कहा है कि र्दुुर्भावना से कार्य करने के बजाय सरकार छ:ग के नक्सलवाद, बेरोजगारी पर कोई ठोस निर्णय निकालने मैं अपनी उर्जा लगाए न कि ऐसे झूठे मुकदमें बीच-बीच में निकालकर जनता के दिमाग को डायर्वट करे।

निशा दूबे ‘गदर 2’ की शूटिंग में व्यस्त

निशा दूबे हाल ही में साई श्रद्धा मोशन पिक्चर्स के बैनर से बन रही भोजपुरी फिल्म ‘रूद्रा’ की सेकेण्ड शिड्यूल की शूटिंग पूरी की है। फिल्म ‘रूद्रा’ के निर्माता लक्ष्मन गुप्ता और जय प्रकाश सर्वगल्ला है। वहीं निर्देशन राकेश भारद्वाज द्वारा किया गया है। इसके अलावे निशा दूबे की आने वाली फिल्मों में नाचे नागिन गली गली, इंडिया वर्सेज पाकिस्तान, व चॉकलेटी अभिनेता अरविन्द अकेला कल्लू के साथ ‘स्वर्ग’ सहित कई बड़ी बजट की फिल्में हैं।

रानी चटर्जी को ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवार्ड

भोजपुरी सिनेमा के तीसरे चरण की उत्थान में अहम भूमिका निभाने वाली भोजपुरी सिनेजगत की नंबर वन अदाकारा रानी चटर्जी भोजपुरी की पहली ऐसी अभिनेत्री बन गयी हैं जिन्हें दादा साहेब फिल्म फाउंडेशन अवार्ड प्राप्त हुआ है। ससुरा बड़ा पईसा वाला, देवरा बड़ा सतावेला, बंधन टूटे ना, रानी नं 786 जैसी सुपरहिट फिल्मों के जरिये भोजपुरी सिनेप्रेमियोें का मनोरंजन रानी कर चुकी हैं। रानी चटर्जी भोजपुरी की एकमात्र ऐसी अदाकारा हैं जो खुद के बल पर फिल्मों को सुपरहिट बनाती हैं। इनकी फिल्म में मौजूदगी ही फिल्म के सुपरहिट होने का संकेत होता है। पिछले दिनों रानी चटर्जी को दादा साहेब फिल्म फाउंडेशन अवार्ड समारोह में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री 2017 का अवार्ड देकर सम्मानित किया गया। अवार्ड पाकर रानी चटर्जी काफी प्रसन्न दिखाई दे रही थी। रानी चटर्जी ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहती हैं कि यह अवार्ड मेरे तमाम उन दर्शकों और प्रशंसकों का प्यार है जो अपना बहुमूल्य समय निकाल कर हमारी फिल्मों को देखते हैं और उन्हें सुपरहिट बनाते हैं।

‘बिहार एक्सप्रेस’ का मुहूर्त संपन्न

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सितारे इन दिनों बुलंदियों पर हैं। जहां कभी लोग भोजपुरी फिल्मों के निर्माण में अपना पैसा लगाने से डरते थे वहीं आज भोजपुरी फिल्मों के निर्माण व भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के उत्थान के लिये हर क्षेत्र से व्यक्ति विशेष आकर अपने पैसों का इंवेस्टमेंट कर रहे हैं। भोजपुरी फिल्मों के निर्माण के लिये बढ़ चढ़ कर अब हिस्सा प्रबुद्धजनों द्वारा लिया जा रहा है। इसी कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है राज मूवी इंटरटेंमेंट का जी हां, राज मूवी इंटरटेंमेंट के बैनर से निर्माता आर्यन राज भोजपुरी फिल्म ‘बिहार एक्सप्रेस’ बनाने की घोषणा कर दी। इस फिल्म का मुहूर्त धूमधाम से मुम्बई के स्टुडियो में संपन्न हुआ। फिल्म के मुख्य कलाकार है सीमा सिंह, गुलसन कुमार, नीलू सिंह, ग्लोरी मोहन्ता, उमेश राज, माधव मुरारी, रीतिसक राज, सुधाकर मिश्रा, अवधेश कुमार, गौरव सिंह, विकास कुमार व संदीप पांडेय।

‘चिड़ियाघर’ में 8 साल के लीप की तैयारी

सोनी सब पर सबसे लंबे समय से चल रहा शो चिड़ियाघर हमेशा ही दर्शकों का पसंदीदा रहा है, क्योंकि इसके किरदार और कहानी अनूठी है। अब, यह शो एक नई शुरूआत करने की तैयारी कर चुका है। इतने लंबे समय तक और सफलतापूर्वक टेलीविजन पर चले कार्यक्रम के बाद, इस शो में 8 साल का लीप आने वाला है। घोटक (परेश गनात्रा) और कोयल (अदिति सजवान) का बेटा, गिल्लू अब 18 साल का होने वाला है। यह भूमिका भाविन भानुशाली निभाने वाले हैं। इसके अलावा, गोमुख (सुमित अरोड़ा) और मयूरी (शफाक नाज) की बड़ी हो चुकी बेटी, गज का किरदार अंजिता पूनिया निभा रही हैं। इतना ही नहीं! एक नया मजाकिया किरदार होगा, ‘चमगादड़’, जिसे निभायेंगे जाने-माने कलाकार प्रसाद बर्वे। यह नई पीढ़ी 23 मई और उसके बाद नये समय के साथ आपके टीवी सेट पर नजर आयेगी। शो का प्रसारण अब सोमवार-शुक्रवार, रात 8 बजे किया जायेगा।

‘कसम पैदा करने वाले की’ का टेलर रिलीज

भोजपुरी सिने जगत के एक्शन स्टार यश कुमार, सबसे क्यूट अदाकारा निधि झा व बबली गर्ल रितु सिंह अभिनीत भोजपुरी फिल्म ‘कसम पैदा करने वाले की’ ने अपने निर्माण काल ही चर्चाओं में शुमार रही है। इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया गया है। फिल्म की कहानी काफी मजेदार है। एक्शन से भरी इस फिल्म में यश कुमार का किरदार भी काफी अलग है। यश कुमार इस फिल्म में एक मदारी वाले की भूमिका में हैं।

सोशल मीडिया में कांग्रेस को आक्रामक चेहरा देंगी राम्या

नई दिल्ली। कांग्रेस में जारी बदलावों का असर सोशल मीडिया टीम में भी देखने को मिला है। कांग्रेस हाईकमान ने दीपेंदर सिंह हुड्डा की जगह कर्नाटक की पूर्व सांसद व चर्चित कन्नड़ ऐक्ट्रेस राम्या को अपनी सोशल मीडिया टीम का प्रमुख बनाया है। पिछले दिनों हुड्डा को टीम ने विदाई पार्टी भी दी। वहीं, राम्या ने नई जिम्मेदारी संभालते हुए वॉर रूम स्थित सोशल मीडिया के आॅफिस में बैठना शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि टीम राहुल की सलाह पर पार्टी को सोशल मीडिया में और अधिक आक्रामक बनाने के लिए यह बदलाव किया गया है। यह टीम कांग्रेस की अधिकारिक वेबसाइट, ट्विटर, फेसबुक जैसे अकाउंट का जिम्मा देखती है। लेकिन सूत्रों की मानें तो सोशल मीडिया के चीफ का चेहरा बदलने से सोशल मीडिया टीम में काफी असंतोष है। तकरीबन 40 लोगों की यह टीम इस बदलाव से खुश नहीं है। वहीं पार्टी में हुड्डा को नई और अहम जिम्मेदारी देने की चर्चा है। उन्हें किसी राज्य के प्रभार से भी जोड़ा जा सकता है। राम्या पिछली लोकसभा में कनार्टक में उपचुनाव जीत कर सांसद बनी थीं। लेकिन 2014 में वह हार गईं।

मुंबई में गरीब बच्चों से मिले बीबर

मुंबई। पॉप सिंगर जस्टिन बीबर (23) मंगलवार देर रात चार्टर्ड फ्लाइट से अपनी क्रू के साथ मुंबई पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी के लिए उनके फैन्स मौजूद थे। पहले बीबर ने गरीब बच्चों से मुलाकात की। वे यहां ‘परपज वर्ल्ड टूर’ के तहत आए हुए हैं। ‘हैरी पॉटर’ की एक्ट्रेस एलारिका जॉनसन शो को होस्ट करेंगी।
21 साल पहले जैक्सन आए थे मुंबई
– 1996 में माइकल जैक्सन मुंबई आए थे। उनका शो 20 हजार की कैपिसिटी वाले अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में था। माइकल ने घर जाकर बाल ठाकरे से भी मुलाकात की थी।
– 2007 में शकीरा ने भी भारत में कॉन्सर्ट किया था।