Daily Archives: May 12, 2017

रायपुर अधिवक्ता संघ का मतदान संपन्न; result today

रायपुर : रायपुर अधिवक्ता संघ का शांतिपूर्म मतदान संपन्न, 13 मई को होगी मतगणना रायपुर में जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हुए. जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव सहित 16 पदों के लिए 47 प्रत्याशी मैदान में है.
रायपुर में जिला अधिवक्ता संघ का चुनाव शुक्रवार को संपन्न हुए. जिसमें अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव सहित 16 पदों के लिए 47 प्रत्याशी मैदान में है. जिसके भाग्य का फैसला 1600 वकील करेंगे. सुबह 10 बजे से शुरू हुए मतदान में बड़ी संख्या में वकीलों ने हिस्सा लिया इस बार के अधिवक्ता संघ के चुनाव में वकीलों के हितों को ही मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ा जा रहा है.चुनाव अधिकारी संजय शर्मा का कहना है कि मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हुआ है. शांतिपूर्ण, धांधली मुक्त मतदान कराने के लिए मतदान केंद्र में सीसीटीवी कैमरे लगाये थे है. और पूरी पारदर्शिता के साथ मतदान हुआ है और 13 मई को संघ के पदाधिकारियों का परिणाम जारी किया जाएगा

वंचालन के सैकड़ों एकड़ कृषि भूमि पर होगी सिंचाई

बलौदा बाजार-भाटापारा / कसडोल विकासखंड के सोनाखान परिक्षेत्र अन्तर्गत राज्य कैम्पा मद के तहत जल स्रोत विकास कार्यों के अन्तर्गत ग्राम पाकर घाट (बगबुड़ा नाला) स्टाॅप डेम का निर्माण 2 करोड़ 20 लाख रूपये, ग्राम पैरागूड़ा में नहर नाली, नाला गहरीकरण्, स्लूजगेट निर्माण 58 लाख 25 हजार रूपये, ग्राम मुढ़ीपार नाला डायवर्सन सह नहर नाली निर्माण 34 लाख 32 हजार रूपये, ग्राम पीपरछेड़ी तालाब पर स्लूजगेट एवं नहर नाली निर्माण कार्य 7 लाख 20 हजार रूपये का भूमि पूजन विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, जांजगीर-चाॅपा सांसद श्रीमती कमला पाटले, वन मंत्री श्री महेश गागड़ा, अनुसूचित जाति विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष डाॅ सनम जांगड़े, जनपद अध्यक्ष श्रीमती अमृताबाई बरिहा, जनप्रतिनिधिगण, कलेक्टर डाॅ बसवराजु एस, वन संरक्षक श्री अजय पाण्डेय, वन मंडलाधिकार श्री विश्वेश कुमार आदि की उपस्थिति में किया गया। सभी जनप्रतिनिधियों ने स्थल निरीक्षण किया। विधानसभा अध्यक्ष  गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि राज्य कैम्पा मद से अंचल में सिंचाई सुविधा हेतु 3 करोड़ 20 लाख 17 हजार रूपये का नहर-नाली निर्माण एवं स्टाम्प डेम का निर्माण किया जायेगा। इस कार्य के पूर्ण हो जाने से अंचल के सैकड़ एकड़ भूमि को सिंचाई हेतु जल उपलब्ध होने के अलावा भू-जल स्तर में भी बढ़ोत्तरी होगी। वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा कि पैरागुड़ा नाला डायवर्सन के अन्तर्गत पत्थर चिनाई के द्वारा नहरनाली निर्माण कक्ष क्रमांक 119 के पहाड़ी बड़ा नाला में किया जायेगा। कार्य पूर्ण हो जाने से ग्राम पैरागुड़ा के 300 एकड़ भूमि में सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध होगा। कक्ष क्रमांक 131 के अन्तर्गत ग्राम मुढ़ीपार नाला डायसर्वन के पूर्ण होने पर ग्राम अर्जुनी के 250 एकड़, रीवांसरार के 200 एकड़, मुढ़ीपार के 250 एकड़ पीपरछेडी के 200 एकड़ एवं दौनाझर के 200 एकड़ कृषि भूमि में सिंचाई हेतु पानी उपलब्ध रहेगी। कक्ष क्रमांक 170, 171 के अन्तर्गत बगबुड़ा नाला पाकर घाट एनीकट निर्माण पूर्ण हो जाने से ग्राम मालीडीह के 338 एकड़, बम्हनी के 631 एकड़, टेमरी के 748, कोसमसरा के 596, सेमरिया के 209, खर्वे के 958, कसडोल के 3194, धौराभांठा के 401, दर्रा के 708, नारायणपुर 357, नवापारा 127, खरहा 417 एवं चकरवाय के 348 एकड़ भूमि की सिंचाई होगी। इसके अलावा वन्य प्राणियों के लिये पानी उपलब्ध रहेगी।

 

 

भूपेश ने बयान दर्ज कराया

रायपुर। ईओडब्ल्यू द्वारा जमीन कब्ज़े पर दर्ज़ हुई प्राथमिकी में पुरे परिजनों के साथ भूपेश बघेल आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरों के दफ्तर पहुंचे। माँ और धर्मपत्नी के साथ पहुंचे भूपेश ने मामले में अपना बयान दर्ज कराया है। भूपेश बघेल पर आरोप है कि उन्होने पत्नी और मां के साथ मिलकर अवैध तरीके से आवासीय प्लॉट का आवंटन किया था। ईओडब्लू ने बघेल, उनकी पत्नी और मां के खिलाफ सोमवार को केस दर्ज किया था। बघेल ने कहा कि मै उक्त मामले में सारे साक्ष्य अपने साथ लेकर आया हूँ। जब प्राथमिकी दर्ज की गई है तो मेरा बयान भी लिया जाए। अपनी जिद पर अड़े भूपेश तक़रीबन पौन घंटे तक परिजनों के साथ ईओडब्लू दफ्तर में डेट रहे।